Empire Calls Blog

 

 

ऑनलाइन रिचार्ज करने के 10 अनोखे फायदे

By Admin Recharge

जब  ‘रिचार्ज वाले की दुकान’ पर  जाते हैं और रिचार्ज टैरिफ और नए ऑफर मांगते हैं। तब दुकानदार दीवारों पर लटका हुआ बड़ा चार्ट दिखायेगा  या हमारे बजट के अनुसार हमें कोई अच्छी ऑफर बता सकता है। कुछ के लिए, इस तरह के दिन चले गए हैं। कुछ के लिए, रिचार्ज दुकानें एक विकल्प हैं जबकि इंटरनेट चारों ओर नहीं है। कुछ के लिए, यह “ऑनलाइन रिचार्ज क्या है” पता ही नहीं  है। फिर भी, 10 मजबूत कारण हैं कि ऑनलाइन रिचार्ज क्यों करना चाहिए।

1. कभी भी:
आप जब चाहें मोबाइल में रिचार्ज कर सकते हैं। सुबह के २  या रात के १० हो। एक ऑनलाइन उपयोगकर्ता ऑनलाइन रिचार्ज का 24X7 तक उपयोग कर सकता  है।
2. कहि भी :
आप कहीं से भी रिचार्ज कर सकते हैं (यदि आपके पास स्मार्टफोन  है)। जगह की सीमा नहीं है। छत पर रहते समय, या लंच के दौरान भी आप अपने सिम कार्ड को रिचार्ज कर सकते हैं।
3. दुकानों की तलाश करने की कोई ज़रूरत नहीं है:
आपको “यहाँ रिचार्ज की दुकान कहान है” पूछने की ज़रूरत नहीं है? (क्या यहां कहि भी रिचार्ज की दुकान है?)। चाहे यह कोई नया शहर या राज्य हो, आपको रिचार्ज की दुकान ढूंढ ने की जरूरत नहीं है। आपको बस अपना फोन ढूंढना होगा।

4. आपकी संख्या की गोपनीयता:
आपके पास दुकानदार को अपना नंबर देने के आलावा और कोई विकल्प नहीं है। आपका नंबर आपके साथ और तकनीकी रूप से अग्रिम रिचार्ज साइटों के सुरक्षित हाथों में रहता है।

5. ऑफर होता हैं:
ऐसे कई ऑफर हैं जिसमे आप ऑनलाइन रिचार्ज करते समय कुछ बचत प्राप्त कर सकते हैं उदाहरण के लिए: बिलों का भुगतान करते समय आप कुछ बचत  प्राप्त कर सकते हैं

6. यह आपका खुद का डिजिटल वॉलेट है:
किसी भी समय आप  अपने डिजिटल वॉलेट से रिचार्ज कर सकते हैं। आप पहले वॉलेट में कुछ राशि जमा करे और फिर इसके माध्यम से भरपाई कर सकते हैं। आप ऑफ़लाइन भरपाई के लिए भी इस वॉलेट का उपयोग कर सकते हैं। कुछ पेट्रोल पंप और कुछ ऑटो-रिक्शा अब डिजिटल वॉलेट के साथ जुड़े हुए हैं।

7. आप कैशबैक कमा सकते हैं:
यही नहीं, आप ऑनलाइन रिचार्ज करते समय अपने रिचार्ज पर कैशबैक कमा सकते हैं। यह पूरे ऑनलाइन रिचार्ज प्रोसेस की सबसे आकर्षक विशेषता है

8. आप एक ही रिचार्ज वोलेट से बिल का भुगतान कर सकते हैं:
कई साइटें आपके वॉलेट में अर्जित कैशबैक के माध्यम से बिलों का भुगतान करने का विकल्प देती हैं। यह वास्तव में बहुत अच्छा है क्योंकि यह आपको स्वचालित रूप से रिचार्ज कैशबैक से अपने वॉलेट में पैसा रखने और बिलबरपाई  की प्रक्रिया के लिए इसका उपयोग करने का विकल्प देता है।

9. यह बहुत आसान है:
हां वास्तव में,यह सबसे सरल है। एक बार ऑनलाइन शॉपिंग की प्रक्रिया, जो आपको पसंद आ जाती  है,तो वह एक बच्चे के नाटक की तरह लगती है। यदि आपके कार्ड को सहेजा गया है तो अपने मोबाइल रिचार्ज के लिए ऑनलाइन भरपाई करने में लगभग 40 सेकंड लगेंगे।

10. अपने निर्णय ले लो:
आप उपलब्ध ऑफ़र, रिचार्ज कूपन, प्रीपेड और पोस्टपेड भरपाई की सभी योजनाओं को अपने ऑपरेटर प्रकार में देख सकते हैं। यह आपको प्रदान की गई राशि और आपके उपयोग की आवश्यकता के आधार पर निर्णय लेने में मदद करेगा।

भारतीय एम-कॉमर्स क्षेत्र में वृद्धि हुई है और प्रभाव गणना से परे है। लाभ और उपयोग की गणना केवल इंस्टॉल या उपयोगकर्ताओं की संख्या में नहीं बल्कि पहुंच और आसानी से की जा सकती है। ऑफ़लाइन लाभों को भी नहीं हरा सकता है लेकिन रिचार्ज की लड़ाई के इस दौर में ऑनलाइन पोर्टल और ऐप्स जाते हैं।

Facebook Comments