Empire Calls Blog

 

 

वोडाफोन और आइडिया कैसे अपने कस्टमर को प्रभावित करेगा

By Admin Recharge

वोडाफोन और आइडिया की वेबसाइट अभी भी अपने पुराने डोमेन पर काम कर रही हैं। हालांकि, मर्ज किए गए और बढ़ी हुई पहुंच के परिणामस्वरूप उपयोगकर्ताओं के मुकाबले ज्यादा लाभ हो सकता  हैं।

वोडाफोन और आइडिया मोबाईल अब वोडाफोन आइडिया लिमिटेड हैं। नई कंपनी भारतीय दूरसंचार के उद्योग में महत्व स्थान ले रही है और 15 वर्षों में एयरटेल को पहली बार हटा रही है, अभी के लिए, दोनों कंपनियां सार्वजनिक तोर पर अपने व्यक्तिगत ब्रांड जारी रखेंगे। मोबाइल फोन रिचार्ज और फोन बिलों के भुगतान जैसे कार्यों के लिए, ग्राहक को कोई बड़ा बदलाव नहीं दिया जायेगा । वोडाफोन और आइडिया अभी भी अपने पुराने डोमेन पर काम कर रही हैं। हालांकि, मर्ज किए गए और बढ़ी हुई पहुंच के परिणामस्वरूप उपयोगकर्ताओं के मुकाबले ज्यादा लाभ हो सकते हैं।

भारत के मुख्य दूरसंचार नेटवर्क के ग्राहकों का स्वागत करते हुए, वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के सीईओ श्री बलेश शर्मा ने कहा, “भारत के दो लोकप्रिय और प्रिय ब्रांडों के साथ दूरसंचार ऑपरेटर के रूप में, कंपनी के पास स्थायी ग्राहक विकल्प सुनिश्चित करने और नए परिचय के लिए संदेश और संसाधन हैं  हम अपने ग्राहकों को नए उत्पादन, सेवाओं और समाधानों के माध्यम से अपनी विकसित डिजिटल और कनेक्टिविटी की  जरूरतों को पूरा करते हुए एक आनंदमय अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम उन्हें अधिक नेटवर्क कवरेज, अधिक मूल्य और अधिक उत्तेजना प्रदान करेंगे। मेरी टीम और मैं अपने निरंतर समर्थन की प्रतीक्षा करें और वोडाफोन आइडिया अनुभव का आनंद लेने के लिए आपको आमंत्रित करें। ”

बेहतर नेटवर्क

मर्ज किए गए नेटवर्क की सबसे बड़ी ताकत सेलुलर टावरों का एक अधिक मजबूत तंत्र होगा। इससे पहले की गई तुलना से बेहतर कवरेज मिल सकता है। कंपनी का दावा है कि अब यह 200,000 से अधिक जीएसएम साइटों के साथ सबसे बड़ा वॉयस नेटवर्क और 1.2 अरब भारतीयों (92% आबादी) को कवर करने के लिए 235,000 कि.मी. फाइबर है। इसके अलावा, नई नेटवर्क में 2 जी, 3 जी और 4 जी प्लेटफॉर्म पर बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए एक बड़ा स्पेक्ट्रम दिया जायेगा। आगामी ब्रॉडबैंड टैरिफ युद्ध में, वोडाफोन आइडिया 840 मिलियन भारतीयों को कवर करने वाली 340,000 से अधिक ब्रॉडबैंड साइटो और समेकित नेटवर्क के साथ तैयार होगा।

नई तकनीक

मिलाई गए नेटवर्क में डिजिटल सेवाओं पर बेहतर पकड़ होगी जिसमें वॉयस, डेटा, मोबाइल भुगतान, आईओटी, उन्नत उद्यम प्रसाद, उच्च गति और सुरक्षित पट्टे वाली लाइनें, डिजिटल वॉलेट, एमआईएमओ और क्लाउड सेवाएं शामिल की गई  हैं। 15,000 स्टोर्स के माध्यम से इन सेवा ओ को एक्सेस किया जा सकता है और 1.7 मिलियन खुदरा टचपॉइंट्स भी है!

स्पर्धात्मक प्रस्ताव

अंतिम उपयोगकर्ता को प्रभावित करने वाले घटक  का सबसे अधिक मूल्य है। वोडाफोन आइडिया लिमिटेड अब रिलायंस जियो के आक्रामक मूल्य निर्धारण का मुकाबला करने के लिए बेहतर नेटवर्क में स्थित होगा । कंपनी के पास 32.2 प्रतिशत का पैन इंडिया रेवेन्यू मार्केट शेयर (एजीआर) होगा, जो इसे केवल सूची के ऊपर पर नहीं रखता है बल्कि नए ऑफर पेश करने के लिए कुछ शेष स्थान भी छोड़ देता है।

आइडिया वोडाफोन के 86 अरब रुपये के साथ 67.5 अरब रुपये जोड़ेगा और इसके सिवा, दोनों कंपनिया खुद को साबित करने के लिए 78.5 अरब रुपये का मूल्य देगी ।इससे कंपनी को 1 9 3 अरब रुपये से ज्यादा की शेष राशि मिलती है (भुगतान की रकम काट ने के बाद) डीओटी को 39 अरब रुपये की राशि)।

Facebook Comments